Shine.Com पर अपनी प्रोफाइल डिलीट कैसे कर सकते हैं?


9 जनवरी 2021 : Shine.Com एक ऐसी एप्लिकेशन है .जिस पर आप अपनी पर्सनल जानकारी भर कर अपने प्रोफेशन के हिसाब से नौकरी के लिए नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं. परन्तु इस वेबसाइट में लॉगिन करने के बाद बेहद से यूजर अपना अकाउंट डिलीट करना चाहते हैं. पर ऐसा करने में प्रॉबलम आ रही है.क्योंकि shine. Com ने अपनी एप्लिकेशन और ऑफिशियल वेबसाइट में लॉगिन और रजिस्टर करने के लिए ऑप्शन तो दे रखा है पर अकाउंट डिलीट करने के लिए कोई ऑप्शन नहीं है पर आपको बता दें कि Shine.Com में अपना एकाउंट साइनाउट करने का ऑप्शन जरूर है.

How To Delete Shine.Com  Account



लॉगिन करने के किए आप shine.Com वेबसाइट पर जाते हैं तो फिर पलेस्टोर से Shine.Com एप्लिकेशन को इंस्टाल करके है तो यह आपकी Gmail और मोबाइल नंबर के साथ लॉगिन या साइन इन होते हैं. जिसके बाद आपकी एजुकेशन ,लोकेशन व जॉब सम्बन्धित जानकारी भरते हैं तो आपको जॉब के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं. अर्थात अब आपका Shine.Com पर अपना अकाउंट चला सकते हैं.

पर कुछ यूजर इनके द्वारा भेजे गए नोटिफिकेशन से बेहद ही ज्यादा परेशान हो जातें हैं. जिसके कारण वे अपना Shine.Com पर अकाउंट डिलीट करना चाहते हैं.

कैसे डिलीट करें Shine.Com पर अपना अकाउंट


जैसा कि आपको पत है कि Shine.Com पर लॉगिन करने के लिए gmail access की जाती है.जिसके बाद आपके Alow करे जाने पर आपके पास Shine.Com से नोटिफिकेशन आतें हैं. अगर आप Shine.Com से आए जॉब नोटिफिकेशन से परेशान हो गए हैं तो निम्नलिखित निर्देश फॉलो करें.

सबसे पहले Google Account में जाएं. अगर लॉगिन नहीं है तो लॉगिन करें . जो आपने Shine.Com पर रजिस्टर्ड किया था.

उसके बाद आप Google Account के Security Option में जाएं.


Security Option में आप नीचे की तरफ Third Party Apps With Account Access पर क्लीक करें.


Manage Third Party Access पर क्लीक करने के बाद आप Shine.Com से Access Remove कर सकते हैं.

Remove Access From Shine.Com



जिसके बाद आपका Shine.Com अकाउंट डिलीट हो जाएगा .

इसके साथ ही आप इनके द्वारा भेजे गए gmail के नीचे Unsubscribe का ऑप्शन देख सकते हैं. जिसे करने के बाद आपके पास Shine.Com से किसी भी प्रकार का notification नहीं आएगा।
या फिर आप Shine.Com से आए notifications को सिलेक्ट करके 3 डोट्स पर क्लीक करके रिपोर्ट पर क्लीक करके report एंड Unsubscribe कर सकते हैं

“डिंपल धीमान” वेब पोर्टल में आपका स्वागत है। जिसमे आप हरियाणा एजुकेशन और करियर न्यूज प्राप्त करेंगे। जैसे एचएसएससी , एसएससी ,एचपीएससी सीबीएसई ,एचबीएसई , केयूके ,एमडीयू , जीजेयू ,एग्जाम,एडमिशन ,रिजल्ट ,एडमिट कार्ड……

Latest Posts