SSC GD Admit Card: एसएससी जीडी पीएसटी/पीईटी एडमिट कार्ड

Ssc GD Constable Recruitment 2021 :- स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी जीडी) भर्ती के लिए 10 वीं पास अप्लाई कर सकते हैं. जिसमे केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CRPF) के कॉन्स्टेबल रिक्त पदों को भरा जाएगा।

Ssc Gd Vacancy : रिक्त पदों का विवरण

  • पुरुष कांस्टेबल के 22424
  • महिला कांस्टेबल के 2847
  • कुल पद 25271

SSC GD क्या है ?

SSC GD :कर्मचारी चयन आयोग सामान्य ड्यूटी ओर एसएससी जीडी को कांस्टेबल परीक्षा के रूप मेंं भी जाना जाता है । आपको बता दें यह एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है, जिसमें कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) और राइफलमैन (जनरल ड्यूटी) के पदों के लिए उम्मीदवारों की तौर पर भर्ती निकली जाती है. नीचे आप एसएससी जीडी से संबंधित जानकारी हांसिल करेंगे ।

SSC GD की सैलरी कितनी है ?

सरकार की कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जनरल ड्यूटी की Monthly Salary है = बैंड -1 (2,1700-69,100 रुपये) + ग्रेड वेतन 2,000 रुपये है।

2021 मे एसएससी जीडी के लिए ऑनलाइन आवेदन कब कर सकते हैं?

SSC GD के लिए आवेदन उम्मीद्वार 17 जुलाई से कर सकते हैं । जिसके लिए उम्मीदवार को ऑनलाइन मोड का सहारा लेना पड़ेगा. जिसकी सहायता से उम्मीदवार 31 अगस्त (रात 11 बजे तक) तक एसएससी जीडी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

एसएससी जीडी 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?

एसएससी परीक्षा के आवेदन के लिए आप निश्चित तिथि के अंदर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जिसके लिए उम्मीदवार को एसएससी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद अप्लाई वाले ऑप्शन से एसएससी जीडी या कर्मचारी चयन आयोग सामान्य ड्यूटी को सिलेक्ट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

या फिर उम्मीदवार कभी भी https://ssc.nic.in/Portal/Apply पर आकर सीधे लिंक से अप्लाई कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण लिंक्स

ऑफिशयल वेबसाइट : Click Here
ऑफिशियल नोटिफिकेशन : Watch Here


अप्लाई लिंक : Apply Here

एडमिट कार्ड लिंक : Download Here

एसएससी जीडी मॉक टेस्ट लिंक : OFFICIAL MOCK TEST

शैक्षणिक योग्यता एसएससी जीडी मे भर्ती के आवेदन के लिए क्या हैं?

उम्मीदवार का SSC GD में ऑनलाईन आवेदन करने के लिए 10 वीं पास होना अनिवार्य है।

आयु सीमा क्या है?

उम्मीदवारों की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए , जिसके बाद ही आपके एसएससी जीडी के लिए ऑनलाइन आवेदन को स्वीकार किया जाएगा अन्यथा नहीं. योग्य उम्मीदवार का जन्म 2 अगस्त 1998 से पहले और 1 अगस्त 2003 नही होना चाहिए।

एसएससी जीडी की परीक्षा डेट ?

एसएससी जीडी एग्जाम परीक्षा 16 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच हुई थी।

पास होने के बाद उम्मीदवारों की शारीरिक दक्षता परीक्षा (PIT) और शारीरिक मापतौल परीक्षा (PST) 18 मई से 9 जुलाई 2022 तक होगी।

Related Articles

Back to top button