Telegram Group Join Now

Ignou News : इग्नू यूनिवर्सिटी ने री रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ा दी है।

IGNOU News : इग्नू यूनिवर्सिटी ने जनवरी सीजन 2022 के लिए री रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ा दी है। जिसे बढ़ा कर 15 जनवरी 2022 कर दिया है। जिन उम्मीदवारों को विभिन्न यूजी (स्नातक) और पीजी (स्नातकोत्तर) प्रोग्राम (पाठ्यक्रमों) के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट पर समर्थ पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन कर सकते हैं

IGNOU News
यूजी पीजी एडमिशन सेशन जुलाई 2021 के लिए डेट भी बढ़ाई
इग्नू यूनिवर्सिटी द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर और ट्विटर अकाउंट पर यूजी और पीजी प्रोग्राम की डेट बढ़ाने को नोटिस जारी कर दिया है। यह रजिस्ट्रेशन सेमेस्टर बेस्ड प्रोग्राम के लिए नही है केवल एनुअल सिस्टम के लिए ही इग्नू ने बैचलर और मास्टर प्रोग्राम एडमिशन जुलाई 2021 की लास्ट डेट बढ़ा कर 15 दिसंबर कर दी है।
अगर आप भी इग्नू यूनिवर्सिटी से यूजी या पीजी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो लास्ट डेट से पहले इस लिंक पर https://ignouadmission.samarth.edu.in/ रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
बता दें की इग्नू सर्टिफिकेट, डिप्लोमा, पीजी डिप्लोमा और सेमेस्टर आधारित यूजी/पीजी प्रोग्राम में दाखिले की आखिरी तारीख खत्म हो गई है।
इंटरस्टेड स्टूडेंट्स इग्नू में पीजीसीएमडीएम के लिए भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
इग्नू असाइनमेंट डेट भी बढ़ी
इग्नू यूनिवर्सिटी द्वारा Tee December के लिए असाइनमेंट , प्रोजेक्ट रिपोर्ट, डिसर्टेशन , इंटर्नशिप फील्ड वर्क , जर्नल प्रैक्टिकम आदि जमा कराने के डेट आगे बढ़ा कर 31 दिसंबर 2021 कर दी है।छात्र असाइनमेंट और अन्य कॉपियां इग्नू यूनिवर्स्टू में ऑनलाइन ओर ऑफलाइन किसी भी मोड से जमा कर सकते हैं। इसके साथ ही इग्नू ने टीईई दिसंबर 2021 के लिए अस्थायी डेटशीट ऑफिशियल वेबसाइट www.ignou.ac.in पर जारी कर दी है। जिसके अनुसार यह दिसंबर टर्म एंड परीक्षा 20 जनवरी 2022 से शुरू होंगी और 22 फरवरी 2022 को खत्म हो जाएगी। बता दें की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी अर्थात सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक यह परीक्षा चलेगी। और दिसंबर 2021 की टर्म-एंड परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन जमा करने के लिए भी इग्नू विश्वविद्यालय पोर्टल ओपन करेगी।

Scroll to Top