Google Doodle : आज गूगल के आइकन कि जगह क्या लगा रखा है?

आज गूगल का होमपेज किसके बार मे बता रहा है

Today Doodle : गूगल अपने होमपेज पर मुख्य खटनाओ, उपलबधियो और एतहासिक घटनाओं का वर्णन करती रहती है.जिससे कोई विशेष घटना आदि का समरण हो जाता है,ऐसे ही आज गूगल ने अपने होम पेज पर बास्केट बाल खेलते हुए खिलाड़ियों की लाइव इमेज लगा रखी है. जो हमे उस सक्ष को याद करती है जिन्होंने बास्केट बाल का आविष्कार किया था.

Today Google Doodle


15 जनवरी 2021 : शुक्रवार
Today Google Doodle : आज गूगल के मुख्यपृष्ठ पर आप बास्केट बाल खेलते हुए खिलाड़ी देख रहें हैं जिसका मतलब है आज गूगल बास्केट बाल के संस्थापक का जन्मदिन है . आपको बता दें आज का डूडल कनाडाई-अमेरिकी शारीरिक शिक्षक, प्रोफेसर, डॉक्टर और कोच डॉ जेम्स नाइस्मिथ को याद करने के लिए लगाया गया है, जिन्होंने 1891 में बास्केटबॉल के खेल का आविष्कार किया थाा
डॉ जेम्स नाइस्मिथ ने आज के दिन 1892 , 15 जनवरी को बास्केट बाल खेल के नियमो की घोषणा “द ट्राइंगल” समाचार पत्र द्वारा है एक स्प्रिंगफील्ड कॉलेज का Newspaper है.
  • जन्मदिन की तारीख : 6 नवंबर 1861, जन्म स्थान : Almonte, मिस्सिस्सिप्पी मिल्स जो कनाडा मे है
  • मृत्यु तारीख: 28 नवंबर 1939
  • मृत्यु स्थान : लॉरेंस, कैंसास जोसंयुक्त राज्य अमेरिका में स्थित है.
  • बच्चे के नाम : हेलेन कैरोलिन, जॉन एडविन, जेम्स शर्मन, मार्गरेट मासोन
  • डॉ जेम्स नाइस्मिथ की राष्ट्रीयता : अमेरिकी, कनेडियन
  • डॉ जेम्स नाइस्मिथ की पत्नी का नाम: फ़्लोरेंस बी॰ किनकैड (विवा. 1939–1939) था.
भारतीय सेना दिवस
सेना दिवस के अवसर पर हमारा पूरा भारत देश थल सेना की शक्ति को याद करता है. जिसमे उन सभी सेनानियो को याद किया जाता है जिन्होंने भारत के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिये थे.
आपको बता दें आए साल 15 जनवरी को भारतीय थल सेना दिवस लेफिनेंट जनरल के.एम. करियप्पा के थल सेना में पदग्रहण करने के उपलक्ष में मनाया जाता है. जो बाद मा फिल्ड मार्शल बन गया थे .

Google Doodle- Google News Homepage,Doodle Today,Today Google Doodle,15 January.

Leave A Comment For Any Doubt And Question :-

Comments are closed.