Tech News : भारत का E Commerce App देगा Amazon और Flipkart जैसे विदेशी ऐप्स को टक्कर , देसी ई कॉमर्स ऐप CAIT

Tech News Hindi / भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाला है, देसी E-Commerce App , जो Amazon और Flipkart जैसे अन्य विदेशी ऐप्स को देगा टक्कर. कैट जो एक विदेशी नाम वाली भारतीय देसी ऐप है. जिसके बारे में आप नीचे संक्षिप्त में पढ़ सकते हैं.
भारत का E Commerce App देगा Amazon और Flipcart जैसे विदेशी ऐप्स को टक्कर , देसी ई कॉमर्स ऐप CAIT
Content Disclaimer
* इंडियन ई कॉमर्स ऐप कोनसी है?
* भारत ई मार्किट में Amazon ओर Flipkart को छोड़ेगा पीछे, जानिए कैसे?
भारत ई मार्किट एक नई ई-मार्ट एप्पलीकेशन दिल्ली में शिवरात्रि के शुभ महूरत पर लॉन्च होने जा रही है।
कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने यह एप्पलीकेशन अमेज़ॉन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-मार्ट एप्पलीकेशनस की टक्कर में लॉन्च की है। इस एप्प को लॉन्च करने का मुख्य उद्देश्य स्वदेशी एप्प्स को बढ़ावा देने की ओर एक कदम बढ़ाना है।
भारत ई मार्किट एप्प एक बहुत ही अच्छा एप्प मॉडल है। इसमें डिजिटल टेक्नोलॉजी और बेचने वाले व्यापारियों का बहुत अच्छा संयोजन देखने को मिलेगा।
यह ऐप Flipkart और Amazon जैसे ऐप्स की तरह मुख्य रूप से व्यापारियों और ग्राहकों के लिए ही बनाया गया है।
कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स के महासचिव प्रवीन खण्डेलवाल जी ने एबीपी न्यूज़ के इंटरव्यू में कहा कि कैट पूरे भारत का सबसे बड़ा व्यापारिक संगठन है जो कि 40 हज़ार से ज्यादा बिज़नेस एसोसिएशनस की वजह से 8 करोड़ से ज्यादा व्यापारियों का नेतृत्व करता है। जल्द ही यह एप्प पूरे भारत में लॉन्च किया जाएगा।
यह CAIT APP फ्लिपकार्ट और अमेज़ॉन जैसी ई-मार्ट एप्लिकेशन के खिलाफ है। कैट लम्बे समय से इन ई-मार्ट ऍप्लिकेशन्स के ख़िलाफ़ कार्यवाही की मांग कर रहा है।
कॉन्फेडरशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स के अध्यक्ष बी.सी. भरतिया ने एबीपी न्यूज़ के इंटरव्यू में कहा कि ‘भारत ई- मार्किट ‘ एक स्वदेशी एप्प है । यह एप्प भारत के 8 करोड़ से अधिक व्यापारियों को एक अच्छा स्तर प्रदान करेगा। यह उन व्यापारियों को डिजिटल ऑनलाइन रूप से अपने ग्राहकों को सेवा प्रदान करने का मौका देगा।
कैट के महासचिव ने बयान दिया है कि ‘ भारत ई-मार्किट ‘ ई-मार्किट की दौड़ में सबसे सस्ते दामों पर सामान उपलब्ध कराएगा । और दूसरे ई-मार्ट ऍप्लिकेशन्स की अपेक्षा में यह कम समय में अपने माल को डिलीवर करेगा। जो कि ग्राहकों के लिए बहुत ही अच्छा साबित होगा।
बी.सी. भरतिया के कहने के आधार पर ये कहा जा सकता है कि ‘ भारत ई-मार्किट ‘ Indian E Market की दौड़ में एक अच्छा रेसर साबित होगा। देश का हर व्यापारी इस एप्प का लाभ उठा सकेगा।कैट के अनुसार 2023 के आखिर तक इस एप्प को दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन बाजार बनाना है।
कैट का कहना है कि अभी Amazon और Flipkart पर भारत के कुछ ही विक्रेता अपना व्यापार कर रहे है। और धीरे धीरे वे विक्रेता भी कैट से जुड़ने जा रहे है। जो कि कैट एप्प को आगे बढ़ने में और भी ज्यादा मदद करेगा।
‘भारत ई-मार्किट’ भारत के ई-कॉमर्स के लिए एक बहुत अच्छा एप्प बन जायेगा।
देसी ऐप Vs विदेशी ऐप

Leave A Comment For Any Doubt And Question :-

Comments are closed.