यूजीसी ने जारी किया नोटिस , नेट परीक्षा पास करने वाले अब कर सकते हैं मास्टर डिग्री पूरी

Education News : यूजीसी ने कोरोना महामारी को देखते हुए राज्यो और विश्वविद्यालयों के लिए एक नोटिस जारी किया है। जिसमे नेट परीक्षा पास करने वाले छात्रों को एक और नया मौका मास्टर डिग्री पूरी करने को लेकर दिया गया है।

यूजीसी ने जारी किया नोटिस , नेट परीक्षा पास करने वाले अब कर सकते हैं मास्टर डिग्री पूरी - डिंपल धीमान


UGC NET NOTIFICATION :-विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा जारी किए गए पत्र में लिखा है की जिसने दिसंबर 2018 और जून 2019 में नेट क्वॉलिफाई की थी , तो उन छात्रों के बड़ी खुशखबरी है। अर्थात यूजीसी के नोटिस अनुसार जिन छात्रों ने यूजीसी नेट दिसंबर 2018 और 2019 परीक्षा पास करने के बाद भी अपनी मास्टर डिग्री को पूरा करने में असमर्थ रहें तो वो अब वे छात्र अथवा छात्रा उसे 2022 तक अपनी मेहनत व लग्न से पूरा कर सकते हैं।

बता दें की यूजीसी के सचिव प्रो. रजनीश जैन द्वारा इससे संबंधित सूचना देने के लिए सभी राज्यों और विश्वविद्यालय में पत्र लिख कर भेज दिया है।
पत्र में लिखे अनुसार विवि और कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर की पात्रता परीक्षा को दिसंबर , 2018 के सफल स्टूडेंस को 30 जून 2022 और जून 2019 में हुए सफल छात्रों को 31 दिसंबर 2022 तक अपनी मास्टर की डिग्री को पूरा करने का गोल्डन चांस दिया गया है।

Leave A Comment For Any Doubt And Question :-

Comments are closed.