SSC CGL Exam Correction : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा 25 जनवरी मंगलवार को सीजीएल परीक्षा 2021 फॉर्म में करेक्शन करने को लेकर नोटिस जारी किया है।

जारी नोटिस के अनुसार एसएससी सीजीएल के लिए सुधार विंडो 28 जनवरी को ओपन होगी। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 23 जनवरी तक चले थे।

SSC CGL Exam 2021 : एसएससी सीजीएल फॉर्म करेक्शन विंडो ओपन
Ssc CGL Correction Window

महत्वपूर्ण तिथियां

क्या क्या कर सकते हैं ठीक

एसएससी सीजीएल फॉर्म में जिन उम्मीदवारों से कोई गलती हो गई थी वह अब करेक्शन विंडो के माध्यम से ठीक कर सकते हैं। केवल वही उमीदवार ही ssc CGL edit कर सकते हैं। जिन्होंने पूरी फीस भरी थी।

के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक ऑनलाइन नोटिफिकेशन जारी किया है। आयोग ने आवेदन पत्र के लिए सुधार विंडो के संबंध में निर्देश जारी किए। योग्य उम्मीदवार 28 जनवरी से 01 फरवरी 2022 के बीच विंडो का लाभ उठा सकते हैं और आवश्यक सुधार कर सकते हैं। केवल उन्हीं उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र में सुधार करने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने पूरी तरह से शुल्क का भुगतान किया था और आयोग को अपना आवेदन जमा किया था। नोटिस के अनुसार कि खिड़की के दौरान एक उम्मीदवार जो अपने आवेदन पत्र में कोई बदलाव करना चाहता है, वह ऑनलाइन आवेदन मापदंडों को सही / संशोधित कर सकता है। उम्मीदवार वन टाइम रजिस्ट्रेशन डेटा में भी बदलाव कर सकेंगे।

कितनी है फीस

एसएससी सीजीएल करेक्शन विंडो 01 फरवरी 2022 तक ओपन रहेगी। जिसमे सुधार करने के लिए फीस तय की गईं हैं।

जानकारी दे दी की सभी उम्मीदवारों को करेक्शन करने के लिए फीस भरने जरूरी है। और एसएससी सीजीएल फॉर्म को सबमिट करने से पहले ध्यान से देख लें।

करेक्शन कैसे करें

  1. सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  2. लॉगिन करें और एसएससी सीजीएल करेक्शन लिंक पर टैप करें।
  3. जरूरी जानकारी और डॉक्युमेंट्स भर कर।
  4. फीस सबमिट करें।

महत्वपूर्ण लिंक

Latest Posts