Telegram Group Join Now

Pinterest ने लॉन्च किए क्रिएटर कोड और नए कमेंट मॉडरेशन टूल -डिंपल धीमान

Tech News : 7 अप्रैल को पिंटरेस्ट (Pinterest) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ( Official Website) के माध्यम से आने वाले फीचर की जानकारी साझा की है जिसमे कंटेंट (Content) को पहले से सकारात्मक (Positive) , सुरक्षित और प्रेरक (safe and inspiring) बनाने के लिए क्रिएटर कोड और नए कमेंट मॉडरेशन टूल (Creator Code and new comment moderation tools) लॉन्च किए जाएंगे।


Pinterest ने लॉन्च किए क्रिएटर कोड और नए कमेंट मॉडरेशन टूल -डिंपल धीमान

Pinterest के को-फाउंडर इवान शार्प जो चीफ डिजाइन के साथ साथ क्रिएटिव ऑफिसर भी है। जो ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट में लिखते हैं की हम अपने यूजर के लिए 11 साल से पहले से खुद को बेहतर बनाया है और ऐसे ही आगे भी जारी रहेंगे। जिसमे अब हम 450 मिलियन पिंटरस्ट उपयोगकर्ता ( Pinterest User) के लिए नए अपडेट में नकारात्मक को कम करने के लिए सकारात्मक को बढ़ावा देने के लिए फीचर लाने जा रहें हैं। Pinterest क्रिएटर्स के लिए क्रिएटर कोड तैयार कर रही है। जो एक मानव-केंद्रित तरीका है, जो यह समझने में मदद करता है कि कैसे Pinterest पर आगे  है और खुद को सफल बनाना है।

Pinterest पर क्रिएटर कोड के नियम क्या है?

क्रिएटर कोड Pinterest के जरूरी दिशानिर्देशों का एक सेट है। जो Pinterest User को एजुकेट बनाने के लिए काम करता है। जिसमे यूजर को क्रिएटर कोड के नियमों से ही पिन करना होगा। जो Pinterest को सुरक्षित और सकारात्मक बनाने में मदद करता है। क्रिएटर कोड के नियम कुछ इस प्रकार हैं।


  • दयालु बनें: ऐसी पोस्ट पिन ना करें जो किसी का अपमान या समान नहीं करती हो
  • तथ्यों की जाँच करें: सुनिश्चित करें कि पिन की गई जानकारी सही सटीक और बिल्कुल तथ्यपूर्ण है।
  • ट्रिगर्स से अवगत रहें: जब visually sensitive content की बात हो तो ध्यान से काम लें।
  • समावेशन का अभ्यास करें: Pinterest में किसी को भी जानबूझकर ग्रुप्स से बाहर ना निकालें।
  • कोई नुकसान न करें: ध्यान रखे कि अगर आप किसी की रिपोर्ट करते हैं तो वह कार्रवाई सही और सुरक्षित है।

Pinterest में नया टिप्पणी मॉडरेशन टूल क्या है?


Pinterest में पोस्ट पिन करने वाले और उस पर कॉमेंट् करने वाले दोनो के लिए सकारात्मक अनुभव होना चाहिए। जिसके लिए यह फीचर अपडेट किया गया है। 

Pinterest के दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। जिसमे पिनर्स को पोस्ट करने से पहले संभावित आपत्तिजनक टिप्पणियों करने से पहले पुनर्विचार करना चाहिए और सकारात्मकता अपनाएं 

टिप्पणी हटाने और कीवर्ड फ़िल्टरिंग करने के लिए सभी रचनाकारों को मॉडरेशन टूल का इस्तेमाल करना होगा


पिनर्स सकारात्मक प्रतिक्रिया देने के लिए केवल तीन ही टिप्पणी कर सकते हैं।

खराब टिप्पणियों का पता लगाने और उन्हें हटाने के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग कर सकते हैं।



“डिंपल धीमान” वेब पोर्टल में आपका स्वागत है। जिसमे आप हरियाणा एजुकेशन और करियर न्यूज प्राप्त करेंगे। जैसे एचएसएससी , एसएससी ,एचपीएससी सीबीएसई ,एचबीएसई , केयूके ,एमडीयू , जीजेयू ,एग्जाम,एडमिशन ,रिजल्ट ,एडमिट कार्ड……

Scroll to Top