MDU B.Ed. and M.Ed. regular Admission Shedule

Mdu News : एमडीयू यूनिवर्सटी रोहतक द्वारा संबंधित कॉलेजों में बीएड और एम एड दाखिले के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर शेड्यूल जारी कर दिया है। जिसके अनुसार Govt./ Govt.

Aided Colleges और S.F.S. Colleges of Education में ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि अलग अलग है। जिसके लिए रजिस्ट्रेशन फीस 1000 रुपए जनरल के लिए और अन्य कैटेगरी के लिए 625 रुपए है। अप्लाई लिंक नीचे दिया गया है।

एमडीयू यूनिवर्सिटी बीएड एडमिशन शेड्यूल

Mdu B.Ed Admission : एमडीयू यूनिवर्सिटी में सम्बंधित Govt. और Govt. Aided कॉलेजों में बीएड दाखिले के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 29 October से 17 नवंबर तक चलेंगे।
एमडीयू बीएड की पहली मेरिट लिस्ट 20 नवंबर को 5 pm तक ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी।
discrepancy की रिपोर्टिंग के लिए विद्यार्थी 20 से 21 नवंबर तक कर सकते है। जिसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट 22 नवंबर को जारी की जाएगी।
एमडीयू S.F.S. Colleges of Education में बीएड दाखिले के लिए (B.ed Admission) ऑनलाइन आवेदन 29 अक्तुबर से शुरू हो कर 30 नवंबर तक कर सकते हैं।
जिसकी पहली मेरिट लिस्ट 2 दिसंबर शाम 5 बजे तक जारी की जाएगी। स्टूडेंट्स discrepancy की रिपोर्टिंग के लिए 3 से 4 दिसंबर तक कर सकते है। जिसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट 6 दिसंबर को वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

एमडीयू यूनिवर्सिटी में एम एड दाखिले का शेड्यूल क्या है

Mdu M.ed Admission : एमडीयू में एम एड के दाखिले केवल sfs संबंधी कॉलेजों के लिए है। जिसके लिए विद्यार्थी 29 अक्तूबर से 15 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

जिसकी पहली मेरिट लिस्ट 17 नवंबर को एमडीयू अधिकारिक वेबसाइट पर कैटेगरी अनुसार जारी की जाएगी


reconciling of discrepancy अगर कोई आती है तो फाइनल मेरिट लिस्ट 20 नवंबर को जारी की जाएगी।


Leave A Comment For Any Doubt And Question :-

Comments are closed.