Telegram Group Join Now

हरियाणा यूजी व पीजी में दूसरे तीसरे साल के दाखिले 27 से शुरू

Education News : हरियाणा में सत्र 2022-23 के लिए नए यूजी व पीजी दाखिले खत्म होने जा रहे हैं। जिनके लिए दो मेरिट लिस्ट लग चुकी है और अब 28 सितंबर को दुबारा ओपन काउंसलिंग के लिए एडमिशन पोर्टल ओपन होगा , जिसमे वे विद्यार्थी दाखिला ले सकते हैं जिनका दो मेरिट सूचियों में नाम नही आया था।


हरियाणा कॉलेजों के यूजी व पीजी दूसरे और तीसरे साल दाखिले की फीस भरने की तिथि बढ़ा कर 26 नवंबर कर दी है।  https://dimpledhiman.com/2021/09/College-ug-pg-2nd-or-3rd-yearAdmission.html   Official Notice 👇 https://t.me/dimple_dhiman/1596
ऐसे में अब उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा दूसरे और तीसरे साल के लिए 24 सितंबर को स्नातक और स्नातकोत्तर की दाखिला प्रक्रिया शुरू करने का नोटिस जारी किया। जिसके अनुसार हरियाणा महाविद्यालयों में यूजी व पीजी के दूसरे और तीसरे साल में दाखिले के ऑनलाइन के साथ साथ ऑफलाइन भी फीस भर सकते हैं। ऑफलाइन फीस भरने के लिए विद्यार्थियों को अपने कॉलेजों से संपर्क करना पड़ेगा। जिसके बाद फीस भरने के बाद उनका दाखिले अगले साल में हो जाएगा।

ऑनलाइन फीस भरने के लिए लिंक एक्टिवेट हो चुका है। जिसके लिए विद्यार्थी अपने कॉलेज जा कर अपनी कोर्स की फीस भर कर अगले साल के लिए दाखिला ले सकते हैं।


फीस भरने के लिए विद्यार्थियों को ईआरपी पोर्टल पर जाकर कॉलेज से दिए गए आईडी पासवर्ड का इस्तेमाल कर के लॉगिन करना होगा जिसके बाद ऑनलाइन माध्यम से फीस भर सकते हैं।