Haryana Police Driver Vacancy 2022 : हरियाणा पुलिस विभाग में गाड़ियों को सिपाही चला रहे हैं लेकिन अब अनिल विज द्वारा घोषणा की गई है की जल्द से जल्द पुलिस वाहन चालकों की कमी को दूर करने के लिए ड्राइवर पदों पर भर्ती निकाली जाए। जो हरियाणा पुलिस विभाग में पहली बार होगा। क्योंकि हरियाणा पंजाब अलग होने पर पुलिस ड्राइवर भर्ती नही हुई है।

जिसके साथ साथ हरियाणा पुलिस विभाग में ग्रुप डी और कूक पदों पर भर्ती भी जल्द निकाली जाएगी। बता दें कि और गृह मंत्री श्री अनिल विज द्वारा प्रदेश के सभी थानों में एक – एक कुक और एक ग्रुप डी कर्मचारी रखने के निर्देश हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एचएसएससी) को भेज दिए हैं।

पहले ग्रुप डी कर्मचारी थाने के सिपाही आपस में पैसे इक्ठे कर के लगाते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। इसके लिए पुलिस विभाग में नई भर्तियां जल्द से जल्द होगी।

हरियाणा पुलिस ड्राइवर भर्ती 2022

Haryana Police Driver Recruitment 2022 : पुलिस सिपाही ड्राइवर का काम कर रहे हैं

जैसा कि सभी को पता है हरियाणा में 112 की शुरुआत की गई थी। जिसमे अभी तक ड्राइवर नही रखे गए हैं। इन गाड़ियों को चलाने का काम पुलिस सिपाही ही कर रहे हैं।

Haryana Police Driver vacancy 2022 : कितने पदों पर हो सकती हैं पुलिस ड्राइवर भर्ती

मुख्यमंत्री ने हरियाणा डायल-112 ( dial 112 ) इमरजेंसी रिस्पांस सपोर्ट सिस्टम ( ईआरएसएस ) की स्थायी वित्त समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए पुलिस में 1500 ड्राइवरों को एसपीओ ( विशेष पुलिस अधिकारी ) के रूप में भर्ती और 2000 एसपीओ ( पूर्व सैनिक और अर्धसैनिक ) की भर्ती करने के निर्देश दिए है।

Haryana Police Driver Recruitment : हरियाणा पुलिस ड्राइवर भर्ती 2022 योग्यता

हरियाणा ड्राइवर भर्ती 2022 के लिए 18 से 30 वर्ष तक का उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आयु में छूट नियमानुसार मिलेगी।

आवेदन शुल्क : ड्राइवर भर्ती 2022 के लिए फॉर्म भरने की फीस 100 रूपए संभव है। जो कैटेगरी के अनुसार अलग अलग होगी। एससी एसटी के लिए कोई शुल्क नहीं होगा ।

शैक्षणिक योग्यता : हरियाणा पुलिस में ड्राइवर पदों पर भर्ती के लिए 12 वीं पास आवेदन कर सकेंगे। जिसके साथ हैवी ड्राइवर लाइसेंस और 3 से 5 साल का एक्सपीरियंस जरूरी होगा।

सैलरी : हरियाणा ड्राइवर भर्ती में महीने की सैलरी 18 हजार से 28 हजार तक होगी।

Haryana Police Driver Recruitment : ड्राइवर भर्ती के लिए सीईटी

एचएसएससी सीईटी ग्रुप सी और ग्रुप डी भारतीयों के लिए जरूरी किया गया है। और हरियाणा में ड्राइवर भर्ती भी ग्रुप सी और डी के तहत होगी। लेकिन ड्राइवर भर्ती के लिए सीईटी का होना मुश्किल है। परंतु इस बात का जवाब नोटिस आने के बाद क्लियर होगा।

एचएसएससी सीईटी रजिस्ट्रेशन यहां से करें। Apply Now

Haryana Jobs 2022 Telegram Channel

Latest Posts