Telegram Group Join Now

Haryana Paramedical Staff Vacancy 2022 : हरियाणा स्वास्थ्य विभाग में जल्द होगी 7000 पैरामैडिकल स्टॉफ की भर्ती

Haryana Paramedical Staff Vacancy 2022 : हरियाणा नवनीत अस्पतालों में जल्द ही डॉक्टरों व पैरामैडिकल स्टॉफ की भर्ती की जाएगी। इसके साथ ही 1252 डॉक्टरों इंतजार की तैनाती प्रक्रिया चल रही है। अब पैरामैडिकल स्टॉफ की भर्ती प्रक्रिया को भी गति प्रदान कर दी गई है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 7000 पैरामैडिकल स्टॉफ की भर्ती प्रक्रिया को लगभग पूरा कर लिया गया है।

image editor output image1119979256 1650427303328
Haryana Paramedical Staff Vacancy 2022 : हरियाणा स्वास्थ्य विभाग में जल्द होगी 7000 पैरामैडिकल स्टॉफ की भर्ती

स्वास्थ्य विभाग में पैरामैडिकल में एमपीएचडब्ल्यू पुरुष और महिला के 700, टीबी सहायक के 05, ओटी सहायक के 100, थैलीसीमिया सहायक के 57, लैब तकनीशियनके 307, डेंटल हाईजीन के 27 और एएनएम के 565 पदों पर नियुक्ति होनी है। इसके अलावा 1608 पदों पर स्टॉफ नर्सों को भर्ती किया जाना है।

इन सभी 7000 पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों की बॉयोमीट्रिक को छोड़कर तमाम प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। वहीं, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने स्टॉफ नर्स के 1608 पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को लेकर सीआईडी से रिपोर्ट मांग रखी है, जो जल्द ही आयोग के पास पहुंच जाएगी। इसके बाद बॉयोमीट्रिक का अंतिम दौर शुरू हो जाएगा।

अगले सप्ताह से शुरू होगी दस्तावेजों की जांच

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आयोग द्वारा पैरामैडिकल स्टॉफ के कुछ पदों के उम्मीदवारों की सूची विभाग को सौंपी गई है। जिनके दस्तावेजों की जांच स्वास्थ्य विभाग करेगा। अगले सप्ताह तक इस प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए सभी उम्मीदवारों को सूचित भी किया जाएगा ताकि यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जा सके।

स्वास्थ्य विभाग में पैरामैडिकल स्टॉफ की भर्ती प्रक्रिया का अंतिम दौर चल रहा है। जल्द ही बॉयोमीट्रिक करवाकर पात्र उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी। बॉयोमीट्रिक प्रक्रिया सही और गलत की पहचान करने का कारगर तरीका है। स्टॉफ नर्स के पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को लेकर सीआईडी से रिपोर्ट मांगी गई है। उसके आते ही बॉयोमीट्रिक प्रक्रिया का पड़ाव पूरा होते ही सभी पात्र उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.