Telegram Group Join Now

Google News – गूगल चैट में होगा यह खास फीचर , पढ़िए पूरी जानकारी

Google News Hindi – गूगल ने अपनी पुरानी सर्विस हैंग आउट को साल के आखिर तक पूरी तरह से बंद करने का ऐलान कर दिया है और हैंग आउट की जगह अब गूगल की नई सर्विस गूगल चैट लेगी।

Google News 2021 - गूगल चैट में होगा यह खास फीचर , पढ़िए पूरी जानकारी - डिंपल धीमान









आने वाले समय में गूगल कंपनी अपनी इस सर्विस का अर्ली वर्जन अपने कुछ यूज़रस के लिए निकालेगी और अपने अर्ली वर्जन की सहायता से वह अपने अपनी इस सर्विस की खामियां पता करेगी जिससे वह इसमें और नए फीचर ऐड करेगी।

गूगल चैट सर्विस के फीचर्स :-

अपनी इस नई गूगल चैट सर्विस में गूगल अपने उपयोगकर्ताओं को एक नया फीचर देगी जो कैलेंडर इवेंट के हिसाब से  कन्वर्सेशन सजेस्ट करेगी.
गूगल चैट सर्विस में नए फीचर्स की जानकारी गूगल चैट में आपको जीमेल जैसे स्मार्ट फीचर भी देखने को मिलेंगे एक नया फीचर नजेस (Nudges) होगा जो कि आपको आपके द्वारा भूली गई ईमेल का रिमाइंडर देगा।

इसमें आपको ऐसा फ़ीचर देखने को मिलेगा जिसमें ईमेल लिखते समय उपयोगकर्ताओं को सुझाव दिए जाएंगे जिससे मैसेज लिखना और आसान हो जाएगा। इसके फीचर में कैलेंडर इवेंट से जुड़े मैसेज को पर्सनल चैट में सुझाया जाएगा जिससे आपको इसमें प्राइवेसी दी जाएगी।

इसमें जब भी गूगल चैट को किसी भी नए कैलेंडर के इवेंट का पता चलेगा तो यह अपने आप ही आपको उसका सजेशन एक पॉपअप में कर देगा । पॉपअप में दिखने वाले सजेशन को आप या तो शुरू होने से पहले और खत्म होने के बाद देख सकते हैं जिस पर टच करके आप अपनी कन्वर्सेशन शुरू कर सकते हैं।
इसके अंदर 10 मिनट पहले और 10 मिनट बाद दिखने वाले सजेशन भी सबसे ऊपर दिखाई देंगे और इवेंट का टाइटल जो होगा यूज़र्स को वह सबसे ऊपर ही लिस्ट में वहीं पर दिखाई देगा।।

गूगल चैट सर्विस के फायदे :-

इसमें आपको कांटेक्टस खोजने की जरूरत नहीं पड़ेगी। गूगल चैट का फायदा उन यूज़र्स को ज्यादा होगा जो अपनी तय की गई मीटिंग में आपस में चर्चा करते हैं।
इसके नए फीचर की मदद से आपको की गई मीटिंग में कांटेक्टस लिस्ट में जाकर दूसरे मीटिंग से जुड़ने वालों को नहीं ढूंढना पड़ेगा।

इस गूगल चार्ट सर्विस में मीटिंग से पहले ही मुख्य पॉइंट पर चर्चा की जा सकेगी और बाद में भी आपस में आप सब बात कर सकेंगे ।


गूगल ने अपने ऑफिशल ब्लॉग में इस सर्विस के बारे में जानकारी दी है और कहा है कि उम्मीद है कि यह फीचर मीटिंग शुरू होने से पहले खास पॉइंट्स पर चर्चा करने वाली प्रक्रिया को आसान बना देगा 
इस गूगल चार्ट सर्विस ने हैंग आउट को पूरी तरह से रिप्लेस कर दिया है और अब इस सर्विस का फायदा सभी यूज़र्स उठा सकेंगे।।


Google Top Blog Posts



“डिंपल धीमान” वेब पोर्टल में आपका स्वागत है। जिसमे आप हरियाणा एजुकेशन और करियर न्यूज प्राप्त करेंगे। जैसे एचएसएससी , एसएससी ,एचपीएससी सीबीएसई ,एचबीएसई , केयूके ,एमडीयू , जीजेयू ,एग्जाम,एडमिशन ,रिजल्ट ,एडमिट कार्ड……

Scroll to Top