Google Chrome में आया ये नया फीचर, कर सकते हैं लिंक प्रिव्यू – डिंपल धीमान

Chrome में Website को देखने से पहले कर सकते हैं Preview

Tech Update 2021 •• क्रोम में हाल ही एक नया सिक्योरटी अपडेट आया है . जिसमे एक खास फीचर है जिसकी मदद से किसी भी लिंक को open करने से पहले preview कर सकते हैं. यही नहीं क्रोम ब्राउज़र पहले से 13% अधिक तेज इस्तेमाल किया जा सकेगा.
http://745.win.qureka.com
Content Disclaimer
वेब पेज को खोलने से पहले यूजर्स कर सकेंगे प्रीव्यू
Chrome पर आया नया अपडेट, ब्राउजिंग हुई फास्ट
Google News Hindi /- गूगल ने Chorme में एक नया फ़ीचर रॉल आउट किया है,जिससे डेट की बचत भी होगी. क्रोम के नए संस्करण मेंं सभी वेब पेज के लिए मिलने वाले मेन्यू में प्रिव्यू पेज का ऑप्शनल भी दे दिया है. जिसकी मदद किसी भी Web Page को OPEN करने से पहले Preview कर सकते हैं,जिससे डेटा की बचत होगी और किसी Unofficial Website पर जाने से बचा जा सकेगा. यह फीचर तब काम करेगा जब आप किसी लिंक को कुछ देर के लिए प्रेस करके रखते हैं. बता दें कि इसके लिए Chrome में Incognito Mode जैसे ही अलग से टैब दी जाएगी. जो ओपन इन incognito Mode और कॉपी लिंक एड्रेस के बीच में दिया जाएगा.

Google Chrome में आया ये नया फीचर, कर सकते हैं लिंक प्रिव्यू - डिंपल धीमान
जैसे Incognito Tab के लिए क्रोम मेन्यू में ऑप्शन दिया गया है, ठीक वैसे ही लिंक प्रिव्यू का ऑप्शन दिया जाएगा. जिससे क्रोम यूजर की सिक्योरटी पहले से अधिक हो जाती है. क्यूंकि ऐसा करने से कोई भी वेबसाइट यूजर की Location आदि नहीं देख सकेगी. यह भी पढ़ें – Safer internet Day के बारे में.
गूगल ने इस फीचर पर 2018 में काम करना शुरू किया था. जिसके 3 साल बाद यह फीचर शुरू किया गया. इस फीचर का इस्तेमाल करने के बाद इसे बंद करने के लिए X पर टैप करना होगा, या फिर प्रिव्यू पेज को नीचे की तरह स्वाइप भी कर सकते हैं. जिसके बाद यह फीचर बंद हो जाएगा. बता दें कि यह फीचर Chrome 89 में उपलब्द हो चुका है. जिसका लाभ सभी क्रोम यूजर उठा सकते हैं. सुरक्षित तरीके से.

Chrome पर आया नया अपडेट, ब्राउजिंग हुई फास्ट

नई रिपोर्ट के अनुसार Chrome अब पहले से फास्ट हो गया है, जिसकी स्पीड पहले से 13% अधिक देखने को मिली है. एक बार कोई टैब ( Freeze Dried Tabs) खुले रहने पर क्रोम में ऑफलाइन सेव हो जाएगी, जो दुबारा खोलने पर एकदम से खुल जाएगी. जो एक स्क्रीन शॉट जितना साइज ही लेगी. बता दें कि यह फीचर अभी आईओएस के लिए उपलब्द नहीं है, और यह IOS VERSION के लिए कब शुरू होगा इसका अभी कुछ कहा नहीं जा सकता.

Leave A Comment For Any Doubt And Question :-

Comments are closed.