Du Exam Mode 2022 : दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) को री ओपन करने का फैसला 9 फरवरी को लिया था जिसके संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिस जारी कर दिया था। इसके साथ ही डीयू द्वारा मार्च ; अप्रैल और मई में होने वाले एग्जाम ओबीई मोड और फिजिकल मोड में लेने का फैसला लिया है।

यूनिवर्सिटी द्वारा फैसले के अनुसार मार्च/अप्रैल 2022 परीक्षा ओबीई मोड में होंगी और मई परीक्षा फिजिकल मोड में आयोजित होगी। या ऐसे कह सकते हैं डीयू ओड सेमेस्टर I , III , और V ओबीई मोड में आयोजित करेगी और इवन सेमेस्टर II , IV , और VI kir परीक्षा फिजिकल मोड में आयोजित होंगी।

मिली सूचना के अनुसार डीयू ने 2022 परीक्षा का मॉड सिफारिशों के आधार पर तय किया है। अर्थात दिल्ली विश्वविद्यालय मार्च और अप्रैल में होनी वाली सभी परीक्षाएं ओपन बुक परीक्षा मोड में आयोजित होगी।

इसके संबंध में जल्द ही ऑफिशियल नोटिस डीयू वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

इसके साथ ही यूजीसी द्वारा सभी उच्च शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने और ऑनलाइन एग्जाम , ऑफलाइन एग्जाम या दोनो मोड में परीक्षा और कक्षाएं लगाने के लिए नोटिस जारी किया है।

बता दें कि स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय ने परिसर को 17 फरवरी 2022 से फिर से खोलने का निर्णय लिया है।

IMG 20220212 145534 054
DU Exams 2022 : दिल्ली यूनिवर्सिटी एग्जाम ओबीई और फिजिकल मोड में होंगे।

Latest Posts