Telegram Group Join Now

गूगल का कोनसा ऐप ऑनलाइन स्टडी मे महत्तपूर्ण योगदान देता है और कैसे

गूगल का कोनसा ऐप ऑनलाइन स्टडी मे महत्तपूर्ण योगदान देता है और कैसे ?

Online Study : ऑनलाइन स्टडी में फोकस का होना जरूरी है जिसके लिए आपको अपना ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है पर हम आपको उस app के बारे में बता रहे हैं जो आपको ऑनलाइन स्टडी मे ध्यान भटकने से रोके .
अगर आप ऑनलाइन study करना चाहते हैं और आपको परेशानी होती है तब भी आप digital wellbeing का इस्तेमाल सकते हैं. जिसमे आप फोकस मॉड ऑन करके दुसरे ऐप्स को बंद करके स्टडी ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं बिना किसी परेशानी के जिस से अन्य ऐप्स बंद हो जाएंगी . और आप ऑनलाइन स्टडी कर पाएंगे . इसके लिए आपको
डिजिटल बेलबिंग एप्लिकेशन इंस्टाल करके इस एप्लिकेशन की सेटिंग्स में जाकर फोकस मॉड ऑन करके उन एप्लिकेशन को सिलेक्ट करना पड़ेगा, जिससे आप परेशान हैं या फिर useless application बंद करना चाहते हैं. जिसके बाद आप टाइम को सेट कर सकते हैं. और अपनी ऑनलाइन study में ध्यान केंद्रित कर सकते हैं.

Google के इस App से आपकी मोबाइल की बैटरी भी बचेगी .

इस application में क्या क्या है

  • मोबाइल की बैटरी सेव करने में मदद मिलेगी .
  • मोबाइल ऐप्स पर टाइम सेट कर सकते हैं. और बंद भी कर सकते हैं.
  • आज आपने कितने समय मोबाइल इस्तेमाल किया.

Google Best Apps for Online Classes

Features

Digital Wellbeing App के जरिए आप जान सकते हैं कि आपने कितने समय कोनसा App का इस्तेमाल किया है । इस App में आप अपने मोबाइल के App को बंद कर सकते हैं जिससे आपका मोबाइल कम बैटरी यूज करेगा । इस ऐप के माध्यम से आप बिना जरूरत वाले App को बंद कर सकते हैं । मेरी “ डिंपल धीमान” सलाह से आप इस App के इस्तेमाल से अपने मोबाइल की बैटरी लाइफ और परफॉर्मेंस को बढ़ा सकते हैं ।
इसके फीचर निम्नलिखत है ।
Ways To Disconnect
1). DASHBOARD
2). Bedtime Mod
3). Focus Mode
REDUCE INTERPRETATION
Manage Notifications
Do Not Distrub
Show Icon In The App List

हर दिन कितने नोटिफिकेशन (Notification) आते हैं कैसे पता करें ?

अगर आप भी ऑनलाईन वर्क (Online Work) करते हैं, या फिर नोटिफिकेशन (Notification) आज आपके पास कितने आएं हैं या फिर कितने आपने नोटिफिकेशन (Notification) पढ़ें नहीं है.
नोटिफिकेशन (Notification) की संख्या को जानने के लिए आप पलेस्टोर (Playstore) से इस ऐप को डाउनलोड (Download Now) कर सकते हैं.
डिजिटल वेलबिंग (digital wellbeing) डाउनलोड (Download) करके आप इन सब फीचर्स (Features) का लाभ उठा सकते हैं जो गूगल (Google) की ही एक अपनी एप्लिकेशन (Application) है.

Scroll to Top