YouTube Shorts में आने वाले हैं नए फीचर , पेश है यूट्यूब शॉर्ट्स फंड – डिंपल धीमान

YouTube News : यूट्यूब शॉर्ट्स की शुरुआत 2020 सितंबर में की गई थी। जिसके बाद यूट्यूब शॉर्ट फॉर्म वीडियो बेहद सफलता हासिल कर चुका है। अब यूट्यूब $100 M का यूट्यूब शॉर्ट फंड पेश करेगा। जिससे यूट्यूब शॉर्ट्स को बढ़ावा देने में मदद मिल सकें और उपगोकर्ता को मोनेटाइजेशन ऑन कराने के लिए भी।

YouTube ने अपनी एक ब्लॉग पोस्ट में बताया था कि वह जल्द ही यूट्यूब शॉर्ट्स के लिए बीटा वर्जन चालू करेंगे। जिसकी घोषणा मार्च में की थी। बता दें की अब YouTube की शॉर्ट-फ़ॉर्म वीडियो का बीटा वर्जन भारत और अमरीका यूजर के लिए रोल आउट हो चुका है, जिसका आनंद सभी उपयोगकर्ता उठा सकते हैं।
यूट्यूब शॉर्ट्स फंड
यूट्यूब सभी यूट्यूब शॉर्ट्स कलाकारों के लिए यूट्यूब शॉर्ट्स फंड पेश करने जा रहा है। जो YouTube पार्टनर प्रोग्राम के रचनाकारों के साथ साथ उनके लिए भी प्रस्तुत होगा को यूट्यूब शॉर्ट्स पर अपनी वीडियो/ अपना कंटेंट बनाकर अपलोड करते हैं। और यूट्यूब के दिशा निर्देशों का पालन अच्छे तरीके से करते हैं। शॉर्ट्स पर मोनेटाइजेशन कराना भविष्य में संभव होगा। जिससे शॉर्ट्स कलाकार पैसे भी कमा सकेंगे। यूट्यूब शॉर्ट्स के लिए मुद्रीकरण करने की प्रक्रिया अभी चल रही है, जिसे यूजर के प्राथमिकता देते हुए जल्द ही शुरू किया जाएगा।
इसके साथ ही यूट्यूब पर शॉर्ट्स प्लेयर को भी अपडेट किया जाएगा, जिससे शॉर्ट्स को सर्च करना और देखना सरल हो जाएगा। इसके साथ ही यूट्यूब शॉर्ट्स पर विज्ञापन दिखाने को टेस्टिंग चल रही है।

यूट्यूब शॉर्ट्स पर नए फीचर

यूट्यूब ने ऑडियो से वीडियो को रीमिक्स करने के फीचर को प्रिव्यू कर लिया है। जो जल्द ही सभी यूजर के लिए रोल आउट किया जाएगा , जिसमे उपयोगकर्ता अरबों वीडियो से ऑडियो को रीमिक्स कर पाएंगे।
यूट्यूब शॉर्ट्स पर भी यूजर अब कैप्शन जोड़ पाएंगे।
यूट्यूब शॉर्ट्स के कैमरे के साथ क्रिएटर 60 सेकंड का वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे।
शॉर्ट्स कैमरे से वीडियो बना कर उसमे अपनी गैलरी से ऑडियो क्लिप भी जोड़ सकेंगे।

Related Articles

Back to top button