WhatsApp Data Ios to Samsung फ़ोन में ट्रांसफ़र कैसे करें

Join and Get Faster Updates

WhatsApp : एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन व्हाट्सएप मैसेंजर अपने यूजर के लिए बेहतरीन से बेहतरीन फीचर लाने के लिए लगातार काम कर रहा है। जिसके चलते अब व्हाट्सएप द्वारा एक डिवाइस से चैट हिस्ट्री को दूसरे प्लेटफॉर्म पर ट्रांसफर करने का फीचर शुरू किया है।

WhatsApp Chat Samsung फ़ोन से Ios में ट्रांसफ़र कैसे करें - डिंपल धीमान


WhatsApp पर आपके सभी पर्सनल मैसेजेस एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित हैं।

व्हाट्सएप ने चैट एक डिवाइस से दूसरी डिवाइस में ट्रांसफर करने का फैसला कई यूज़र्स की रिक्वेस्ट आने पर किया है। व्हाट्सएप यूजर्स का कहना है की जब वह ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) बदलते हैं। आसान शब्दों में जब एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल में व्हाट्सएप चलाते हैं तो व्हाट्सएप चैट हिस्ट्री गायब हो जाती है, इसलिए चैट हिस्ट्री ट्रांसफ़र करने के लिए व्हाट्सएप ने होनी अपने ऑपरेटिंग सिस्टम और डिवाइस बनाने वाली कंपनियों के साथ मिलकर एक सुरक्षित तरीका बनाया है।
जिसके बाद अब सभी WhatsApp यूजर्स अपनी चैट्स को iOS से Android में ले जा सकेंगे जिसके लिए फ़ीचर जल्द ही आने वाला है। इस फीचर के आने के बाद आपके व्हाट्सएप मैसेजेस, जैसे कि वॉइस मैसेज, फ़ोटो और वीडियो आईओएस डिवाइस से एंड्रॉयड डिवाइस में ट्रांसफर कर सकेंगे।
बता दें की यह फ़ीचर अभी केवल Samsung डिवाइस जिसका Android वर्जन 10 है या इससे बढ़ा है , उनके लिए उपलब्ध होगा।
व्हाट्सएप ने अपनी एक अधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में बताया है की जल्द ही यह फीचर और भी Android डिवाइस पर उपलब्ध करवाया जाएगा। 🔗
बता दें की इस फीचर से केवल आप पर्सनल मैसेज ट्रांसफर कर सकते हैं, दूसरी डिवाइस में पीयर-टू-पीयर पेमेंट मैसेज ट्रांसफर नहीं किया जा सकते है। इसके साथ ही व्हाट्सएप कॉल हिस्ट्री iPhone से Samsung डिवाइस पर ट्रांसफ़र नहीं की जा सकती है।
https://dimpledhiman.com/search/label/Whatsapp

 

व्हाट्सएप पर फोटो या वीडियो को एक बार ही देख पाएंगे।

अब व्हाट्सएप पर अगर आप फोटो या वीडियो भेजना चाहते हैं और वह भी यह सोच कर की वह सेव करके आगे शेयर ना कर दे। इसके लिए आप व्हाट्सएप के नए फीचर ‘एक बार देखें ‘ का इस्तेमाल कर सकते है।

इस मोड का इस्तेमाल कर अगर आप व्हाट्सएप पर कोई फ़ोटो और वीडियो भेजते हैं तो वह जिसके पास भेजी जाती है उसके पास एक बार दिखने के बाद चैट से गायब हो जाएगी।
यह मोड व्हाट्सएप द्वारा यूज़र्स को और ज़्यादा प्राइवेसी देने के लिए शुरू किया गया है। इस मोड का इस्तेमाल करने पर जब कोई फ़ोटो या वीडियो देख लेता है तो उस पर लिखा आ जाता है की यह एक बार देखे लिया गया है। उसके बाद यह दुबारा ओपन नही होगी और ना ही किसी मीडिया में सेव होगी।
इसके साथ ही अगर उसे कोई 14 दिन तक ओपन नही करता है तो वह अपने आप गायब हो जाएगी।
परंतु बता दें की इस फीचर के इस्तेमाल के बाद भी यूजर स्क्रीन शॉट और स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर सकते है। इसलिए व्हाट्सएप ने खास तौर पर कहा है की ऐसे मैसेज सिर्फ अपने खास को ही भेजें जिस पर विश्वाश हो। आगे चलकर वह फीचर अपडेट हो सकते है।
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.