TRUECALLER ने लॉन्च किए नए फीचर स्मार्ट एसएमएस और ग्रुप वॉइस कॉल

Truecaller : ट्रूकॉलर के नए संस्करण में स्मार्ट एसएमएस को लॉन्च किया गया है। जिसका इस्तेमाल करने के लिए ट्रूकॉलर एंड्रॉइड ऐप को अपडेट करना होगा। एंड्रॉइड ट्रूकॉलर ऐप ने स्मार्ट एसएमएस लॉन्च करने की सूचना अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से दी, जिसे ट्रूकॉलर ने द फ्यूचर ऑफ एसएमएस (The Future of SMS) का नाम दिया है।


TRUECALLER ने स्मार्ट एसएमएस एंड्रॉइड ऐप में लॉन्च - डिंपल धीमान



Truecaller App का इस्तेमाल और यूजर बढ़ते जा रहा है। जिसके साथ ही ट्रूकॉलर भी अपने उपयोगकर्ताओं के लिए नए नए फीचर लाता रहता है। 

अब ट्रूकॉलर ने स्पैम और धोखाधड़ी से बचाने के स्मार्ट एसएमएस को सभी एंड्रॉयड उपगोकर्ताओ के लिए 11 जून 2021 को लॉन्च किया है।

एसएमएस फीचर में सभी आवश्यक जानकारी का विस्तृत वर्णन मिलेगा। और सभी एसएमएस संदेशों को अलग अलग वर्गीकृत किया गया है।

स्मार्ट एसएमएस के काम करने का तरीका अत्याधुनिक मशीन लर्निंग मॉडल द्वारा संचालित है। जो ट्रूकॉलर यूजर के द्वारा दी गई फीडबैक के आधार पर अनुकूलित होता है। जैसे बैंकों, बिलर्स, ट्रैवल कंपनियों, डिलीवरी कंपनियों और महत्वपूर्ण एसएमएस 

अन्य एसएमएस ऐप्स की तुलना में Truecaller एसएमएस सुरक्षा के मामले में ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है , जिसमे  स्पैम कॉल और कॉल करने वालों की पहचान करने के लिए क्राउड-सोर्सिंग का इस्तेमाल होता है।

ट्रूकॉलर ग्रुप वॉयस कॉल


ट्रूकालर ने वॉइस कॉल का फीचर जून 2018 में फ्री में शुरू किया था। और अब नए फीयर ग्रुप वॉयस कॉल को भी लॉन्च किया है। जिसकी सहायता से ट्रूकॉलर यूजर अब एक ही समय में 8 लोग मिलकर ग्रुप एचडी वॉइस कॉल कर सकते हैं।

बता दें की यह फीचर इंटरनेट माध्यम से चलेगा जिसके लिए कोई अन्य चार्जेस नही है। और इस फीचर में Truecaller की प्रसिद्ध कॉलर आईडी का उपयोग किया जाता है, जिससे कॉल करते समय यह पता लग जाए की कोन कॉल कर रहा है।


ट्रूकॉलर के नए फीचर्स का लाभ उठाने के लिए प्लेस्टोर से अपडेट कर सकते हैं।

टेक न्यूज सबसे पहले टेलीग्राम पर , अभी ज्वॉइन करें डिंपल धीमान। 
“डिंपल धीमान” वेब पोर्टल में आपका स्वागत है। जिसमे आप हरियाणा एजुकेशन और करियर न्यूज प्राप्त करेंगे। जैसे एचएसएससी , एसएससी ,एचपीएससी सीबीएसई ,एचबीएसई , केयूके ,एमडीयू , जीजेयू ,एग्जाम,एडमिशन ,रिजल्ट ,एडमिट कार्ड……

Telegram Group Join Now