INSTAGRAM पर कोनसा बग आया था, जिससे इंस्टाग्राम को माफी मांगनी पड़ी – डिंपल धीमान

Instagram News : इंस्टाग्राम पर 7 मई 2021 को एक बड़ा बग देखने को मिला , जिसके विषय में पता लगने पर @InstagramComms द्वारा ट्वीट के माध्यम कहा की जिस भी इंस्टाग्राम यूजर को इस बग का समाना करना पड़ा उन्हें सॉरी , अब यह समस्या ठीक कर दी गई है। 


www.dimpledhiman.com%252828%2529


इंस्टाग्राम के प्रमुख, न्यूज फीड और डिजाइनर अदम मोसेरी ( Adam Mosseri) ने बताया की यह एक तकनीकी बग था। जिसे 8 मई 2021 को ठीक कर लिया गया है।

इस इंस्टाग्राम बग से लाखो लोगों की स्टोरी , हाईलाइट और आर्काइव को प्रभावित किया है। जिसमे Instagram User ने शिकायत की थी, कि उनकी इंस्टाग्राम स्टोरी अपने आप 24 घंटे से पहले ही डिलीट हो गई। और बार बार स्टोरी डालने पर भी अपने आप स्टोरी डिलीट हो रही थी। यह समस्या नेशनल डे ऑफ अवेयरनेस ऑफ मिसिंग एंड मर्डरड इंडिजिनस वुमेन के समय देखने को मिली। जिस पर यूजर जागरूकता के लिए पोस्ट शेयर कर रहें तो , और इस बग के आते ही सभी पोस्ट अपने आप डिलीट हो गई। इस बग का शिकार सबसे ज़्यादा अमेरिका और ब्राजील के उपयोगकर्ता हुए।

जिसके बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर आरोप लगाया कि , उन्होंने हमारी पोस्ट को बिना किसी गलती के स्वयं हटा दिया है। बता दें की स्टोरी , पोस्ट के साथ ही बेहद से फेमस हैस्टेग को भी डिलीट कर दिया गया था।

हेड ऑफ इंस्टाग्राम ने इस विषय पर ट्वीट कर सभी यूजर से माफी मांगी। और कहा कि हमने आपकी पोस्ट को जानबूझ कर नहीं हटाया है , और ना ही किसी ने हमे हटाने को कहा है।


इस बग का आना हमारे लिए एक बुरी खबर है , जिस कारण हम नेगेटिविटी का समाना करना पड़ा।

status me status IMG 20210509 WA0005

इंस्टाग्राम पर चल रही नए फीचर की टेस्टिंग


इंस्टाग्राम लगातार अपने यूजर के लिए नए फीचर लाता रहता है। जो यूजर द्वारा बेहद पसंद भी किए जाते हैं। ऐसे ही अब एक नया फीचर टेस्टिंग पर चल रहा है, जिसके बाद यह फीचर सभी यूजर के लिए लॉन्च किया जाएगा। इस फीचर में रिशेयर की गई स्टोरी पर लेबल दिखेंगे । जिससे यह समझा जा सकता है , की यह स्टोरी दुबारा से शेयर की गई है।


बता दें की रि शेयरिंग स्टीकर भी इंस्टाग्राम स्टोरी टैब में दिया जाएगा। 
“डिंपल धीमान” वेब पोर्टल में आपका स्वागत है। जिसमे आप हरियाणा एजुकेशन और करियर न्यूज प्राप्त करेंगे। जैसे एचएसएससी , एसएससी ,एचपीएससी सीबीएसई ,एचबीएसई , केयूके ,एमडीयू , जीजेयू ,एग्जाम,एडमिशन ,रिजल्ट ,एडमिट कार्ड……

Telegram Group Join Now