Hssc News : एचएसएससी पटवारी और ग्राम सचिव परीक्षा के लिए नए नियम जोड़ें

Hssc News : हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एचएसएससी) द्वारा पटवारी , ग्राम सचिव और कनाल पटवारी की परीक्षा 7,8 और 9 जनवरी को आयोजित होगी।

img 20211224 213157 9451817072178714880867
Hssc News : एचएसएससी पटवारी और ग्राम सचिव परीक्षा के लिए नए नियम जोड़ें

जानकारी के अनुसार 10 लाख 30 हजार उमीदवार इस परीक्षा में शामिल होंगे। पटवारी और ग्राम सचिव एग्जाम में नकल रोकने के लिए इन विजिलेटर रिपोर्ट को जरूरी कर दिया है।

नकल रहित परीक्षा को पूरी करवाने के लिए एचएसएससी ने सुरक्षा व्यवस्था के पूरे इंतजाम कर लिए गए हैं। बता दें की आयोग की तरफ से सभी परीक्षा केन्द्र कक्ष में 2 सीसीटीवी कैमरे लगाएं जाएंगे ताकि सभी विद्यार्थियों की मूवमेंट पर एचएसएससी आयोग अधिकारी नजर बनाए रखें।

एचएसएससी आयोग सदस्य कवलजीत सैनी द्वारा शुक्रवार को यह जानकारी दी गई है की पटवारी और ग्राम सचिव के एक्जाम के तीन दिनों में कुल 10 लाख 30 हजार उमीदवार परीक्षा देंगे। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सभी के लिए इन विजिलेटर रिपोर्ट जरूरी कर दी है ताकि नकल पर रोक लग सके।

अगर कोई विद्यार्थी एचएसएससी पटवारी और ग्राम सचिव परीक्षा में किसी सीट को खाली छोड़ता है तो उसकी कैंसल रिपोर्ट तैयार की जाएगी। और निरीक्षक उस पर क्रॉस का निशान लगा देंगे। अगर कोई विद्यार्थी अपने पेपर को 20 प्रतिशत करके 80 प्रतिशत खाली छोड़ देता है तो इन विजिलेटर को अपनी रिपोर्ट में इस विषय को स्पष्ट करना होगा।

हिंदी अंग्रेजी में अर्थ अलग होने पर अंग्रेजी वाला उत्तर होगा सही

एचएसएससी द्वारा एग्जाम को लेकर नई गाइडलाइंस दी है। जैसा की सभी को पता है एचएसएससी पेपर में हिंदी और अंग्रेजी में प्रश्न उत्तर पूछे जाते हैं। लेकिन कई बार हिंदी और अंग्रेजी में लिखे शब्द का अर्थ अलग अलग होता है तो नई hssc Guidelines के अनुसार अंग्रेजी वाला उत्तर होगा सही माना जाएगा।

Leave A Comment For Any Doubt And Question :-

Comments are closed.