Telegram Group Join Now

हरियाणा में डाक विभाग जल्द ही डाकघरों में निर्यात केंद्र खोलेगा

Haryana News : पिछले कुछ सालो से हरियाणा डाक सेवा में नए बदलाव आए हैं जिसमे अब व्यापारियों के डाक भेजने के लिए नया कदम उठाया है। ताकि व्यापारियों को विदेशों में सामान भेजने मे आसानी हो।

हरियाणा में डाक विभाग जल्द ही डाकघरों में निर्यात केंद्र खोलेगा - डिंपल धीमान
हरियाणा के 22 जिलों में अब कस्टम क्लियरेंस का सारा काम डाक विभाग में निर्यात केंद्र पर ही सॉल्व होगा। जिसके लिए डाक विभाग में निर्यात केंद्र खोलें जाएंगे।
निर्यात केंद्र के विषय में डाक विभाग के अधिकारी हरीश कुमार ने बताया की हरियाणा के 10 जिलों में डाकघर निर्यात केंद्र का काम शुरू हो चुका है। जो अगस्त महीने तक शुरू हो सकते हैं।
डाक विभाग में निर्यात केंद्र शुरू होने से भारतीय व्यापारी या फिर भारतीय कम्पनी विदेशों में अपना सामान भेजने के लिए पिकअप, पैकिंग की सुविधा का लाभ डाक विभाग में ही उठा सकेंगे।
इस नई सुविधा का लाभ उठाने लिए कंपनी या फिर संबंधित व्यक्ति को पोस्टल डिपार्टमेंट के साथ एक एग्रीमेंट साइन करने के साथ साथ में केवाईसी और जीएसटी की भी जानकारी देनी होगी।
अंबाला में स्थित सबसे बड़ी कपड़ा मार्केट जो एशिया की सबसे बड़ी कपड़ा मार्केट है जिसके व्यापारियों का कहना है कि डाक विभाग की इस नई सुविधा से उन्हें दिल्ली जाने की आवश्यकता नही पड़ेगी। क्योंकि डाक विभाग से उनके समय और पैसे की बचत होगी, जिस कारण उनका काम पहले से अधिक चलेगा।

Scroll to Top