Telegram Group Join Now

Haryana assistant professor Vacancy : हरियाणा सहायक प्रोफेसर भर्ती – कंवर पाल

Haryana assistant professor Vacancy : शिक्षा मंत्री श्री कंवर पाल द्वारा उच्च शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ हुई बैठक में कहा की महाविद्यालयों (colleges Recruitment) में प्राध्यापकों ( professors Recruitment) की कमी को दूर करने के लिए जल्द ही सहायक प्रोफेसर (assistant professor) के 1922 पदों पर भर्ती आवेदन शुरू किए जाएंगे। जिसके लिए निर्देश हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (Hpsc) को भेज दिए हैं। इस भर्ती के बाद अर्थात दूसरे चरण में दो हजार सहायक प्रोफेसर की भर्ती होगी। जिसके लिए भी निर्देश जल्द जारी किए जाएंगे।

Screenshot 2022 0421 055002
Haryana assistant professor Vacancy : हरियाणा सहायक प्रोफेसर भर्ती - कंवर पाल

इसके साथ ही हरियाणा में 68 नए महाविद्यालयों (colleges) के भवनों में से 24 महाविद्यालयों के भवन का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है और 24 महाविद्यालयों के भवन का निर्माण कार्य चल रहा है जो जल्द ही पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि 22 महाविद्यालयों के नए भवनों के निर्माण के लिए अभी जमीन उपलब्ध नहीं हुई जिसके लिए प्रक्रिया जारी है। महाविद्यालयो की जमीन के लिए निदेशक पंचायत तथा संबंधित जिले के उपायुक्त के साथ विभाग बैठक करेगा ताकि जमीन का मामला जल्द सुलझाया जा सके।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि नई शिक्षा नीति पर हर 15 दिन में एक बार बैठक होगी। बैठक में हरियाणा सरकारी महाविद्यालयों की एसोसिएशन, एक्टेंशन लेक्चरर और सहायता प्राप्त महाविद्यालयों की एसोसिएशन से साथ कई मुददों पर सकारात्मक बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि महाविद्यालयों और जिलों के पुस्तकालयों के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया जाएगा।

इस अवसर पर बैठक में उच्च शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री आनंद मोहन शरण और महानिदेशक श्री राजीव रतन सहित विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Haryana Cet से ग्रुप सी और ग्रुप डी भर्ती लिए 10 लाख से अधिक ने किया रजिस्ट्रेशन

हरियाणा CET के लिए रजिस्ट्रेशन चल रहे है। जिसके लिए अभी तक 9 से 10 लाख लोगो के अप्लाई कर रखा है। Haryana cet exam से 15 दिन पहले एचएसएससी आयोग सभी विभागों में खाली पद की जानकारी देगा। बता दें के HSSC के पास बहुत से सरकारी विभागों और निगमों आदि में 30 हजार पदों पर भर्ती के लिए सिफारिश पहले ही जा चुकी है जिसके संबंध में जल्द ही ऑफिशियल नोटिस देखने को मिलेगा।

  • तृतीय श्रेणी के 21000 पद
  • ग्रुप डी के 9000
  • ग्राम सचिव, पटवारी, और महिला सुपरवाइजर आदि के लगभग 10000 पदों पर भर्ती के लिए नए सिरे से आवेदन मांगे जा चुके हैं।
  • इसके साथ ही एचएसएससी ने पहले से ही 10000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चला रखी हैं।

Hpsc Ado Recruitment 2022

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top