Telegram Group Join Now

Google पे पर NFC से पेमेंट ट्रांसफर कर पाएंगे बिना इंटरनेट के – डिंपल धीमान

Google News : गूगल ने मार्च में आरबीआई के बदलते नियमों को देखते हुए पेमेंट फीचर में बदलाव करने की घोषणा की थी। जिसके चलते अब Google Pay पर NFC से पेमेंट ट्रांसफर कर सकते हैं। जिसके तहत कॉन्टैक्टलेस UPI पेमेंट की जा सकें।


गूगल पे पर कॉन्टैक्ट लेंस पेमेंट ट्रांसफर ( Google पे पर NFC से पेमेंट ट्रांसफर कैसे करें? - डिंपल धीमान )


गूगल पे पर लगातार नए पेमेंट अपडेट आते रहते हैं। जिसकी शुरुआत पहले यूपीआई से हुई थी। जिसके बाद क्रेडिट कार्ड , डैबिट कार्ड का समर्थन भी शुरू किया था। ऐसे ही अब गूगल पे में एनएफसी (नियर फील्ड कम्युनिकेशन)/near field communication के इस्तेमाल से पैसों का लेन देन कर सकते हैं।

जिसकी सूचना गूगल ने अपने सपोर्ट पेज (http://bit.ly/3ePPqrF)  के माध्यम से दी की कैसे गूगल पे पर एनएफसी से पेमेंट ट्रांसफर कर सकते हैं।


बता दें की एनएफसी फीचर बेहद से अन्य कंपनी इस्तेमाल कर रही है। जिसमे बिना इंटरनेट के पेमेंट ट्रांसफर की जा सकती है। जो एक सरल सुविधाजनक विधि है। वर्तमान में पे पाइन लैब टर्मिनल एनएफसी फीचर को सपोर्ट करता है। जिसके चलते जल्द ही एनएफसी से भी लेन देन शुरू हो जाएगा।

गूगल के सपोर्ट पोर्टल के अनुसार निम्नलिखत तरीके से गूगल पे यूजर एनएफसी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Google पे पर NFC से पेमेंट ट्रांसफर कैसे करें? - डिंपल धीमान

गूगल पे पर एनएफसी से कांटेक्टलेस पेमेंट ट्रांसफर करने के लिए , सुनिश्चित करें कि आपका मोबाइल फोन सॉफ्टवेयर मानको को पूरा करता भी है या नही।


इसके साथ ही पता करें कि आपके फोन में एनएफसी है। अगर है, तो सेटिंग्स में जाएं और सर्च करें एनएफसी
और इस सेटिंग्स को ऑन कर दें  r6LG05HIGtuk9fAE9WCaVu3f5Nu2mqHgaydyzUR41A85VqglxLBO 5i8N3pmc7UNun0w=w128 rwa जिसकेे बाद ही एनएफसी के इस्तेमाल से गूगल पे पर कांटेक्टलेस पेमेंट ट्रांसफर कर सकते हैं।

अगर आपकी मोबाइल बैटरी पर एनएफसी लिखा हुआ है, तो इसका मतलब आपकी डिवाइस NFC को सपोर्ट करती है।

अगर आपके फोन में एनएफसी नही है, तो बिना इंटरनेट के भुगतान नहीं किया जा सकेगा।


(अब ऐसे ही जानकारी टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Dimple Dhiman सर्च करें।)
“डिंपल धीमान” वेब पोर्टल में आपका स्वागत है। जिसमे आप हरियाणा एजुकेशन और करियर न्यूज प्राप्त करेंगे। जैसे एचएसएससी , एसएससी ,एचपीएससी सीबीएसई ,एचबीएसई , केयूके ,एमडीयू , जीजेयू ,एग्जाम,एडमिशन ,रिजल्ट ,एडमिट कार्ड……