Telegram Group Join Now

3 New Features for parents of tweens and teens on YouTube

3 New Features for parents of tweens and teens on YouTube



YouTube News /-  यूट्यूब जल्द है 3 नए फीचर लाने जा रहा है , जो अभी beta version के लिए टेस्टिंग पर हैं। जिसकी मदद से अब माता पिता अपने बच्चे के यूट्यूब अकाउंट पर restrictions लगा सकते हैं। जिसकी जानकारी यूट्यूब ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से दी है।

3 New Features for parents of tweens and teens on YouTube
बच्चों के यूट्यूब अकाउंट कर सकेंगे पेरेंट्स एक्सेस
YouTube Blog Post :  जेम्स बेसर द्वारा पब्लिश न्यू ब्लॉग पोस्ट में यूट्यूब के 3 नए फीचर के बारे में बताते हुए कहा कि यह फीचर पेरेंट्स के लिए बनाएं गए हैं। क्यूंकि यह दौर अब सीखने, हंसने और कनेक्ट करने के लिए ऑनलाइन हो गया है। और यह फीचर बच्चों की सुरक्षा के लिए लॉन्च होंगे। जिससे पैरेंट्स अपने बच्चो के यूट्यूब अकाउंट पर restrictions लगा सकते हैं। और यह भी तय कर सकते हैं कि यूट्यूब पर्यवेक्षित खाते को इस्तेमाल कर सकते हैं या नहीं।



कौनसे हैं 3 नए यूट्यूब के फीचर

Tech News /- यूट्यूब पर नए फीचर जल्द ही YouTube App के लिए अपडेट होंगे , बता दें कि यह फीचर अभी Beta Version में उपलब्द हैं। इन फीचर्स के इस्तेमाल के लिए एक सूपर्वाइज्ड गूगल अकाउंट (Supervised Google Account) होगा। जिसके कारण बच्चों के पैरेंट्स उनके यूट्यूब अकाउंट को एक्सेस कर सकेंगे । वे रेस्ट्रिक्शन लगा कर यह तय कर सकते हैं कि उनका बच्चा क्या देख सकता है।


Explore :- इस सेटिंग्स के ऑन करने से 9+ आयु के बच्चो के लिए वीडियो की अलग श्रेणी बनाई जाएगी जिसमें व्लॉग, ट्यूटोरियल, गेमिंग वीडियो, म्यूजिक क्लिप, समाचार, शैक्षिक सामग्री और गेम देखने को मिलेगी।
 

Explore More : इस फीचर में बच्चो को आयु 13+ निश्चित की नई है । जिसमे यूट्यूब वीडियो का एक बड़ी श्रेणी होगी , जिसमे लाइव स्ट्रीमिंग का फीचर भी उपलब्द कराया जाएगा।


Most Of YouTube :- इस फीचर में लगभग सभी यूट्यूब कंटेंट होंगे सिर्फ आयु प्रतिबंध कंटेंट को छोड़कर। इस फीचर के ऑन होने से बच्चे सिर्फ संवेदनशील कंटेंट को देख सकेंगे।



“डिंपल धीमान” वेब पोर्टल में आपका स्वागत है। जिसमे आप हरियाणा एजुकेशन और करियर न्यूज प्राप्त करेंगे। जैसे एचएसएससी , एसएससी ,एचपीएससी सीबीएसई ,एचबीएसई , केयूके ,एमडीयू , जीजेयू ,एग्जाम,एडमिशन ,रिजल्ट ,एडमिट कार्ड……

Scroll to Top