Signal App : सिग्नल में भी कर पाएंगे पेमेंट ट्रांसफर आया नया फीचर – डिंपल धीमान

Signal News : इंस्टैंट प्राइवेट मैसेंजर सिग्नल व्हाट्सएप जैसे ही एक नया फीचर लाने जा रहा है। जो फिलहाल UK में बीटा वर्जन के लिए टेस्ट किया जा रहा है। जिसकी जानकारी सिग्नल के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से मिली । इसके साथ ही ट्विटर ने 6 अप्रैल को अपने ट्वीट में यह दिखाया की फेसबुक निर्माता मार्क जुकरबर्ग भी सिग्नल ऐप का इस्तेमाल करते हैं। और यह रहस्य तब पता लगा जब 106 देशों में फेसबुक का डेटा लीक हुआ था, जिसमे मार्क जुकरबर्ग के साथ 53 करोड़ फेसबुक यूजर का मोबाइल नंबर भी लीक हो गया था।

सिग्नल में भी कर पाएंगे पेमेंट ट्रांसफर आया नया फीचर - डिंपल धीमान
Content Disclaimer
सिग्नल लॉन्च करेगा सिक्योर पेमेंट फीचर
सिग्नल का यह पेमेंट फीचर कैसे काम करता है ?
मार्क जुकरबर्ग भी चलाते हैं सिग्नल फेसबुक डेटा लीक होने से हूई पुष्टि

ट्विटर के माध्यम से दी जानकारी

सिग्नल व्हाट्सएप को टक्कर देने के लिए एक नया अपडेट लाने जा रहा है। जिसमे सिक्योर पेमेंट फीचर देखने को मिलेगा। यह फीचर सबसे पहले UK में रॉल आउट किया जाएगा। जो फिलहाल बीटा वर्जन में टेस्टिंग पर है। जिसकी बाद है यह सिक्योर पेमेंट फीचर ग्लोबल वर्जन के लिए रॉल आउट किया जाएगा। ताकि सभी सिग्नल यूजर इस नए फीचर का लाभ उठा सकें।
Signal App : सिग्नल में भी कर पाएंगे पेमेंट ट्रांसफर आया नया फीचर - डिंपल धीमान

सिग्नल में ऐसे करेगा पेमेंट फीचर काम

सिग्नल ने बताया कि यह फीचर प्राइवेट होने के साथ साथ फास्ट भी है। जिसे सुरक्षित बनाने के लिए सिग्नल कंपनी mobilecoin नामक प्राइवेसी फोकस नेटवर्क का इस्तेमाल कर रही है। यह फीचर फिलहाल के लिए UK में ही इस्तेमाल किया जा सकेगा। जिसकी पुष्टि अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कि और यह भी कहा कि हमने कुछ बग भी ठीक किए है। सिग्नल अपने यूजर की प्राइवेसी को प्राथमिकता देते हुए कभी भी बैंक अकाउंट्स, व पेमेंट हिस्ट्री स्टोर नहीं करेगा। जिसके कारण ही इस एप्लिकेशन को बड़ी बड़ी हस्तियां भी इस्तेमाल करने लगी है। इस फीचर के इस्तेमाल से अमेरिकन अपना बलैंस आदि चैक कर सकेंगे। सिग्नल का यह फीचर सभी के लिए रॉल आउट होने में समय लेगा।

सिग्नल पेमेंट फीचर किस करेंसी का समर्थन करता है?

सिग्नल ने घोषणा कर बताया कि यह पेमेंट फीचर सिर्फ क्रिप्टोक्यूरेंसी (cryptocurrency) के लिए उपलब्द है। जो जल्द ही सभी करेंसी व अलग अलग क्षेत्रों के लिए रोल आउट किया जाएगा।

Leave A Comment For Any Doubt And Question :-

Comments are closed.