Telegram Group Join Now

ट्विटर के सभी ट्वीट्स को हिंदी भाषा में कैसे पढ़ें

ट्विटर को हिंदी भाषा में कैसे चलाएं



तकनीकी ज्ञान: सभी को पता है कि ट्विटर एप्लिकेशन की भाषा तो बदली जा सकती है लेकिन ट्वीट को हिंदी में नहीं पढ़ा जा सकता है। यदि कोई ट्वीट हिंदी में नहीं है, तो ट्विटर उपयोगकर्ता अंग्रेजी ट्वीट को अपनी भाषा में या हिंदी में पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए निर्देश ( 2 मिनट में ) पढ़ सकते हैं।

हिंदी में Google खाते का उपयोग कैसे करें
इंटरनेट पर किए गए अपडेट अब अपनी भाषा में पढ़ें।

Twitter: ट्विटर पर बेहद से यूजर हिंदी में भी ट्वीट करते हैं, जिन्हे आप पढ़ सकते हैं। क्यूंकी ट्विटर हिंदी सहित 33 अन्य भाषाओं को सपॉर्ट करता है। आज आप डिंपल धीमान वेबसाइट की ब्लॉग पोस्ट में पढ़ेंगे कि किसी भी अन्य भाषा में  ट्विटर पर किए गए ट्वीट को अपनी भाषा हिंदी में कैसे पढ़ें। आपको बता दें ट्विटर ऑटोमैटिक ट्रांसलेशन फीचर को सपोर्ट तो करता है , ज्यादातर ट्वीट्स को ट्रांसलेट नहीं कर पाता। जिसके लिए आप क्रोम ब्राउज़र में उपलब्द ऑटो ट्रांसलेट ऑप्शन से ट्वीट्स को अपनी भाषा में पढ़ सकते हैं।



ट्विटर को हिंदी में कैसे इस्तेमाल किया जाता है



ट्विटर को हिंदी भाषा में चलाने के लिए किसी भी ऐप की जरूरत नहीं है। पर इसके लिए ट्विटर उपयोगकर्ता को क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करना पड़ेगा। जिसमे ट्विटर को ऑटो गूगल ट्रांसलेट की मदद से जो कि ब्राउज़र का ही अब एक नया फीचर है , जिसके लिए किसी अन्य ट्रांसलेशन एप्लिकेशन कि जरूरत नहीं है।इसके लिए ट्विटर यूजर English Language के ट्वीट्स को अपनी भाषा में पढ़ सकते हैं। जिसके निम्नलिखित कार्य करें ।

क्रोम ब्राउज़र में ट्विटर डॉट कॉम पर जाकर लॉगिन करें : Go To Twitter 



जिसके बाद ट्विटर यूजर को क्रोम ब्राउज़र में दिखाई दे रहे एड ट्विटर टू होम स्क्रीन पर Click करना पड़ेगा।

एड ट्विटर टू होम स्क्रीन



ऐसा करने के बाद आप ट्विटर को इंस्टाल करने का ऑप्शन देख सकते हैं। जिस पर Click कर ट्विटर इंस्टाल हो जाएगा।

इंस्टॉल ट्विटर



इंस्टाल और लॉगिन करने के बाद अब आप एक विंडो देख सकते हैं जिसमे ट्रांसलेशन के लिए आप Click कर सकते हैं और उस भाषा को सिलेक्ट कर सकते हैं जिसमे आप ट्वीट्स को पढ़ना चाहते हैं। जिसके बाद ऑटोमैटिक ट्रांसलेशन हो जाएगा और सभी English Language में उपलब्द ट्वीट्स अब आप हिंदी में देख सकते हैं।

अंग्रेजी के सभी ट्वीट्स हिंदी में पढ़ें

“डिंपल धीमान” वेब पोर्टल में आपका स्वागत है। जिसमे आप हरियाणा एजुकेशन और करियर न्यूज प्राप्त करेंगे। जैसे एचएसएससी , एसएससी ,एचपीएससी सीबीएसई ,एचबीएसई , केयूके ,एमडीयू , जीजेयू ,एग्जाम,एडमिशन ,रिजल्ट ,एडमिट कार्ड……