Telegram Group Join Now

टेलीग्राम में ऐसे कर सकेंगे अपना अकाउंट वैरिफाई – डिंपल धीमान

Telegram News : दुनिया में अधिक डाउनलोड्स के कारण 10 टॉप में आने वाला प्योर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम जो बेहतरीन फीचर के कारण सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। और जिसके सक्रिय उपयोगकर्ता 500 मिलियन से भी अधिक हैं। टेलीग्राम के आने वाले नए संस्करण में यूजर अपने अकाउंट के लिए वैरिफाई बैज प्राप्त कर सकेंगे। जिसके लिए उपगकर्ताओं का खाता निम्न कारणों से वैरिफाई हो सकता है।




टेलीग्राम ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पेज को वैरिफाई कराने के लिए गाइडलाइंस जारी की है, जो कुछ इस प्रकार है:

टेलीग्राम टीम एक्टिव आधिकारिक चैनलों , बॉट्स या सार्वजनिक समूहों को ही वैरिफिकेशन बैज प्रदान करता है। वो भी तब , जब उपगोकर्ता का अकाउंट पहले से ही अन्य दो सोशल मीडिया पर वैरिफाई हो।

टेलीग्राम ने कुछ सोशल मीडिया की लिस्ट बनाई है , जिसमे से अगर दो पर भी यूजर का अकाउंट सत्यापित है। तो टेलीग्राम पर भी उनका अकाउंट सत्यापित हो जाएगा जैसे टिक टॉक , instagram , फेसबुक, यूट्यूब , ट्विटर , वीके , Snapchat

बता दें की टेलीग्राम ने यूजर के अकाउंट Varification से संबन्धित सभी सवालों का जवाब देने के लिए @VerifyBot को शुरू किया है।  
 

अगर सिलेक्टेड सोशल मीडिया में से दो अकाउंट पर भी अकाउंट वैरिफाई नही हो तो


कुछ यूजर ऐसे होते हैं, जो टेलीग्राम चलाते हैं लेकिन सोशल मीडिया के अन्य ऐप नही। यदि वह अपना अकाउंट वैरिफाई करना चाहते हैं। तो उनका विकिपीडिया पर एक निर्विवाद पेज हो जो Wikipidia के सभी दिशा निर्देशों का पालन करता है। तो उनका टेलीग्राम चैनल, बॉट या पब्लिक ग्रुप उससे लिंक करने पर सत्यापित हो जाएगा। टेलीग्राम ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि वह यूजर के अकाउंट वैरिफाई करने के लिए नए अपडेट भी लाएगा। 


टेलीग्राम पर वेरिफिकेशन अकाउंट के बाद नाम बदल सकते हैं या नही


टेलीग्राम पर एक बार अकाउंट , बोट या ग्रुप वैरिफिकेशन होने पर नाम या लिंक नही बदल सकते। अगर कोई यूजर ऐसा करना चाहता है, तो उसे पहले  @VerifyBot से संपर्क करना होगा और /unverify लिख कर भेजना होगा। जिसके बाद Varification Account के लिए दुबारा अप्लाई करना होगा।


यह जानकारी आगे शेयर करना ना भूलें।
“डिंपल धीमान” वेब पोर्टल में आपका स्वागत है। जिसमे आप हरियाणा एजुकेशन और करियर न्यूज प्राप्त करेंगे। जैसे एचएसएससी , एसएससी ,एचपीएससी सीबीएसई ,एचबीएसई , केयूके ,एमडीयू , जीजेयू ,एग्जाम,एडमिशन ,रिजल्ट ,एडमिट कार्ड……

Scroll to Top