टेलीग्राम के नए वर्जन में कर पाएंगे क्रेडिट कार्ड से पेमेंट ट्रांसफर – डिंपल धीमान

Telegram News : टेलीग्राम के नए वेब वर्जन में मर्चेंट्स क्रेडिट कार्ड से भी पेमेंट ट्रांसफर कर पाएंगे। जिसके लिए टेलीग्राम ने पेमेंट 2.0 फीचर शुरू किया है। बता दें इसके साथ ही Scheduled Voice Chats और दो नए वेब वर्जन का भी फीचर लॉन्च किया है।
टेलीग्राम ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से जानकारी साझा की। जिसमे टेलीग्राम , यूजर का डाटा अपने पास एकत्रित नही करता है।
टेलीग्राम के नए वर्जन में कर पाएंगे क्रेडिट कार्ड से पेमेंट ट्रांसफर - डिंपल धीमान
टेलीग्राम में अब फोटो , इमोजी और वीडियो को बड़ा भी किया जा सकेगा। आईओएस में वीडियो को यूट्यूब जैसे टैप कर आगे पीछे किए जा सकेगा। और एंड्रॉयड में पहले से अधिक एनीमशन उपलब्द कराएं गए हैं।

पेमेंट 2.0 टेलीग्राम फीचर

टेलीग्राम में पेमेंट फीचर 2017 में सभी यूजर के लिए शुरू किया था। जिसमे यूजर खरीददारी व लेनदेन कर सकते थे। लेकिन अब टेलीग्राम मर्चेंट्स के लिए पेमेंट 2.0 शुरू किया गया है। जो एंड्रॉयड और डेस्कटॉप ऐप्स पर शुरू किया गया है। जिसमे Telegram Merchant’s बिना किसी शुल्क दिए भुगतान कर सकते हैं। बता दें के टेलीग्राम ने @ShopBot भी शुरू किया है, जिसमे यूजर पेमेंट फीचर से संबंधित चैट कर पाएंगे।
पेमेंट 2.0 फीचर क्रेडिट कार्ड के साथ 8 अन्य थर्ड पार्टी प्रोवाइडर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे Stripe , yandex.money, Sberbank, Tranzzo, Payme, CLICK, LiqPay और ECOMMPAY
अगर आप अपने दोस्तो को यह दिखाना चाहते हैं, की आपने क्या खरीदा है तो उसके लिए आप इनलाइन मॉड का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिसके साथ ही @BotFather के साथ चैट कर सकते हैं।

टेलीग्राम में शेड्यूल वॉयस चैट

Telegram में यूजर अब चैट के लिए विशेष समय और तिथि तय कर शेड्यूल कर सकते हैं। जो सुनिश्चित समय पर ऑटो सेंड हो जाएगा। जिसमे वॉयस चैट को शेड्यूल लाखों श्रोताओं के साथ कर सकते हैं। वॉयस चैट फीचर में मिनी प्रोफाइल भी बना सकते हैं। जिसमे यूजर बायो और प्रोफाइल को भी मेंटेंस कर सकते हैं। बिना वॉइस चैट को छोड़े।
वॉइस चैट शेड्यूल करने के लिए आपको अपनी प्रोफाइल में जाकर स्टार्ट वॉइस चैट पर टैप करना होगा। जिसके बाद वॉइस चैट को शेड्यूल किया जा सकता है। जिसमे समय और तिथि तय कर सकते हैं।
वॉइस चैट शेड्यूल के जैसे ही वॉइस चैट रिमाइंडर भी लगा सकते हैं। जिससे यह फीचर सुनिश्चित समय पर वॉइस चैट करने के लिए अलर्ट कर देगा।

टेलीग्राम के नए वेब संस्करण

टेलीग्राम के पहले वेब वर्जन की शुरआत 2014 में की थी। जिसे लगातार यूजर के बेहतर बनाया है। और अब टेलीग्राम ने 2 नए वेब वर्जन लांच किए हैं। जो टेलीग्राम ऐप्स की तरह ही इस्तेमाल किए जा सकते हैं। टेलीग्राम के नए वेब संस्करण स्टैंडअलोन है।
टेलीग्राम वेब के https://webk.telegram.org/
टेलीग्राम वेब जेड https://webz.telegram.org/
टेलीग्राम डेस्कटॉप या वेब ऐप्स को अपने मोबाइल डिवाइस में चलाने के लिए अब QR कोड को स्कैन कर सकते हैं। फिर लॉग इन करने के बाद, आपको अपने फोन को पास रखने या इंटरनेट से कनेक्ट रखने की आवश्यकता नहीं है।

Leave A Comment For Any Doubt And Question :-

Comments are closed.