गूगल ने किया एआर और वीआर के साथ प्रयोग बनाया WebXR – डिंपल धीमान

Google News Hindi : गूगल ने एआर और वीआर के साथ प्रयोग किया है, जिसकी जानकारी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से दी। जब वेब पर AR और VR सुविधाजनक और व्यापक रूप से एक साथ होते हैं तो WebXR बनता है जिसमे गूगल अपने यूजर को

हेल्पफुल यूटिलिटीज ( helpful utilities ), प्लेफुल और immersive अनुभव देगी।

वेब के लिए बने एआर और वीआर के साथ प्रयोग
Content Disclaimer
WebXR प्रयोग क्या है
एआर और वीआर को एक साथ प्रयोग करने से क्या क्या होगा.

WebXR प्रयोग क्या है

WebXR एक ऐसा प्रयोग है जिसमे वेब पर एआर और वीआर एक साथ हो जातें हैं। जिसके साथ ही ये अधिक सुविधाजनक और व्यापक रूप से सुलभ बन जाते हैं। जिसमे गूगल प्लेटफॉर्म कुछ परियोजनाओं की विशेषता बढ़ाने के साथ साथ वेबएक्सआर के साथ जो संभव है उसकी सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करती हैं।

WebXR प्रयोग से होगा

Sodar : जिसका इस्तेमाल सोशल

डिस्टन्सिंग (social distancing) देखने के लिए किया जा सकता है। जो एक रडार है जिसे ब्राउज़र में एक व्यक्तिगत संवर्धित वास्तविकता को एक्टिव कर, यह देखा जा सकता है कि किसी भी वातावरण में सात फीट (या दो मीटर) कैसा दिखाई देता है। जिसमे किसी टेप की आवश्यकता नहीं होती और आसपास की चीजों की लंबाई, क्षेत्र और मात्रा की गणना की जा सकती हैं।

Floom : यह वेबएक्सआर और गूगल मैप्स के साथ बनाया गया है। जो एक ऐसा आसान तरीका है, जिसकी मदद से किसी भी ग्रह का पता लगाया जा सकता है की यह कोनसा है।
गूगल ने यह भी बताया कि पिक्चर्सपेस आपकी गूगल फोटोज़ लाइब्रेरी को एक immersive gallery में बदल देगा जो सभी यूजर के लिए एक नया और अलग अनुभव साबित होगा। सभी वेबएक्सआर प्रयोग यहां देख सकते हैं और अपने प्रयोग सबमिट भी कर सकते हैं। http://g.co/webXR

Leave A Comment For Any Doubt And Question :-

Comments are closed.