Telegram Group Join Now

एक नए Android स्मार्टफोन और 5G नेटवर्क के लिए Jio के साथ गूगल की साझेदारी

Tech News : गूगल और जिओ ने भारत में नया एंड्रॉयड स्मार्टफोन और 5 जी नेटवर्क के लिए साझेदारी की है। जिसकी अधिकारिक घोषणा आज 24 जून 2021 को की है।


एक नए Android स्मार्टफोन और 5G नेटवर्क के लिए Jio के साथ गूगल की साझेदारी - डिंपल धीमान



रिलायंस इंडस्ट्रीज  द्वारा Covid 19 के समय में बेरोजगारों को काम दिलाने के लिए नए बिनुयादी ढांचे और प्रौद्योगिकी में निवेश किया है। जिससे भारत में बेरोजगारी कुछ हद तक कम हो सकें ।

गूगल की रिलायंस जियो के साथ साझेदारी से आत्मनिर्भर भारत बनने में मदद मिलेगी। जिले लिए गूगल ने पहली बार और सबसे बड़ा इक्विटी निवेश निवेश किया है। जो भारत डिजिटाइजेशन फंड के लिए ₹75,000 करोड़ ($10 बिलियन) का है।


गूगल ने अपनी घोषणा में बताया की वह भारतीयों के लिए उनकी अपनी भाषा में जानकारी देने और भारत की अनूठी जरूरतों के लिए नए उत्पादों और सेवाओं का निर्माण करना है और प्रौद्योगिकी के साथ व्यवसायों को सशक्त बनाना है।


गूगल और जिओ की पार्टनरशिप की शुरुआत एक नए किफायती Jio स्मार्टफोन से होगी। जिसमे गूगल टीम द्वारा इस डिवाइस में विशेष रूप से इस Android OS के एक संस्करण को अनुकूलित किया है। जो सभी भाषा और उनके अनुवाद की सुविधाएँ , एक बेहतरीन कैमरे और नवीनतम Android अपडेट के लिए समर्थन प्रदान करेगा।

इसके साथ ही भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए Google क्लाउड और Jio एक नई 5G नेटवर्क सुविधा पेश करेंगे।

भारत में एक अरब (1.3 बिलियन) से अधिक भारतीयों के लिए यह तेज और बेहतर इंटरनेट साबित होगा। जीओ के इस 5जी नेटवर्क से डिजिटल वर्क में बढ़ोतरी मिलेगी। 

बता दें की जिओ को Google के AI और मशीन लर्निंग, ई-कॉमर्स और डिमांड फोरकास्टिंग का बहुत लाभ होगा।
यह जिओ और गूगल का नया कदम भारत में डिजिटलीकरण के लिए अगले चरण की नींव रखेगा।

सभी नवीनतम गूगल समाचार , ब्रेकिंग न्यूज़ और करियर समाचार यहां पढ़ें : डिंपल धीमान टेलीग्राम
“डिंपल धीमान” वेब पोर्टल में आपका स्वागत है। जिसमे आप हरियाणा एजुकेशन और करियर न्यूज प्राप्त करेंगे। जैसे एचएसएससी , एसएससी ,एचपीएससी सीबीएसई ,एचबीएसई , केयूके ,एमडीयू , जीजेयू ,एग्जाम,एडमिशन ,रिजल्ट ,एडमिट कार्ड……

Scroll to Top